Wednesday 8 April 2020

लॉकडाउन के दौरान वित्तीय संकट से जुझ रहे सदस्यों के लिए सिंटा (CINTAA) का प्रयास



भारत २१ दिनों के लॉकडाउन से गुजर रहा है और फिल्म - टीवी कलाकारों की आजीविका खो गयी है। भारतीय व्यापार संघ अधिनियम के तहत पंजीकृत एक स्वयंशासित संस्था, सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन ने जनता और उसके -लिस्टर सदस्यों से राशन और सहायता राशि प्रदान करने की अपील की है।

क्योंकि सिंटा के पास बहुत सीमित फंड है, हम एक वित्तीय अमीर संस्था नहीं हैं। ऐसा ही एक खंड हमारे चैरिटेबल उप ट्रस्ट सिने आर्टिस्ट वेलफेयर ट्रस्ट (CAWT) की भी निधी समाप्त हो रहा है। "CINTAA के वरिष्ठ सह-सचिव और आउटरीच समिति के अध्यक्ष और अभिनेता अमित बहल ने कहा।हम अपने सभी सदस्यों और -लिस्टर्स से आग्रह करते हैं कि वे राशन की मदद करना शुरू करें और कुछ फंड भी दान करें। हमने सिने कलाकार वेलफेयर ट्रस्ट के खाता क्रमांक और IFSC को भी परिचालित किया है, जिससे उन्हें ८० G प्रमाणपत्र का लाभ मिल रहा है।

पहले से ही प्रतिक्रियाओं की बारिश शुरू हो गई है। हमें पता चला है कि CINTAA के कई वरिष्ठ और जाने-माने कलाकार अपनी अपील की वीडियो भेज रहे हैं। सदस्यों, -लिस्टर्स और जनता के अलावा, सिंटा ने I & B मंत्रालय और महाराष्ट्र सरकार से भी संपर्क किया और इस संकट के समय ब्रॉडकास्टर को भुगतान करने का अनुरोध किया। बहल ने कहा, "आम तौर पर, ९०-१२० दिन का चक्र होता है, जहां भुगतान किया जाता है।"

एसोसिएशन ने सिंटा (CINTAA) के अपने फंड के जरिए अपने जरूरतमंद सदस्यों की मदद करने कि प्रतिज्ञा ली  है। वे राशन पैकेट बना रहे हैं और वितरित कर रहे हैं। इसके अलावा, वास्तविक जरूरतों के आधार पर प्रति सदस्य २००० / - का भी मुआवजा दिया जा रहा है। बस शुरुआत हुई है, हम अपने सदस्यों की मदद करने की भी पूरी कोशिश कर रहे हैं, ”बहल ने पुष्टि की।

No comments:

Post a Comment