Friday 10 April 2020

आज रात से स्वरकोकिला लता मंगेशकर के आशीर्वाद से ,आशा भोसले, सुदेश भोसले, सोनू निगम सुरेश वाडकर और अन्य कलाकार कोविड १९ के विरुद्ध पीएमकेअर्स फंड को सपोर्ट के लिए ईस्रा के वर्चुअल कॉन्सर्ट 'संगीत सेतु' में करेंगे लाइव परफॉर्मन्स


संगीत सेतु, १८ भारतीय कलाकारों के वर्चुअल संगीत कार्यक्रमों की एक श्रृंखला है।  इस २१-दिवसीय लॉकडाउन के तहत भारतीय नागरिकों और प्रशंसकों के मनोरंजन के लिए ईस्रा (ISRA ) द्वारा एक अनूठा प्रयास है। १० अप्रैल से १२ अप्रेल तक शाम    से   बजे बिच पोर्टल पर प्रसारित किया जाने वाला  'संगीत सेतु' इंडियन सिंगर्स राईट असोसिएशन (ISRA) द्वारा कोविड -१९ के खिलाफ पीएमकेअर्स फंड का समर्थन करने के लिए इसकी संकल्पना और आयोजन किया गया है।

भारत रत्न लता मंगेशकर ने अपने प्रशंसकों को पीएमकेअर्स संगीत सेतू ऑनलाइन कॉन्सर्ट का समर्थन करने के लिए ट्विटर पर लिखा, "हमारी  गायको की संगठना इस्रा  (@ISRACopyright ) के माध्यम से 'संगीत सेतु' नामक संगीत कार्यक्रम पेश कर रहे हैं। उन सभी कलाकारों को शुभकामनाएं और मैं आशा करती हूं कि आप इस कार्यक्रम का आनंद लेंगे। "संगीत सेतु के आधिकारिक ट्विटर हैंडल (@ISRACopyright) ने स्वरकोकिला के ट्वीट को रीट्वीट किया और लिखा," हमें इस कार्यक्रम के शुभारंभ के लिए भारतीय संगीत लेजेंड लता मंगेशकर आशीर्वाद और शुभकामनाये मिली , इसलिए हमें उनका (@mangeshkarlata) को धन्यवाद करते है। "

संगीत सेतु वर्चुअल कॉन्सर्ट के और एक भाग में सुदेश भोसले ने कहा, "संगीत सेतु इस्रा के एक वर्चुअल कॉन्सर्ट का हिस्सा बनना वास्तव में खुशी की बात है, जो कि जान लेवा कोरोनो वायरस के विरुद्ध मदद पीएमकेयरर्स फंड  का समर्थन करता है। उम्मीद है कि लोग हमारे माननीय प्रधानमंत्री के पीएमकेअर्स फण्ड को अपना योगदान करेंगे।वे इस नए स्वरुप के प्लेटफार्म पर परफॉमस लिए उत्साही  हैं। इसके लिए उत्साह व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, "लता मंगेशकर, आशा भोसले, एसपी बालासुब्रमण्यन, उदित नारायण, कुमार सानू, हरिहरन, केजे येसुदास, सोनू निगम, कैलाश खेर, सलीम मर्चेंट, शंकर महादेवन, अनूप जलोटा, कविता। भारतीय संगीत उद्योग में कृष्णमूर्ति, अलका याग्निक, पंकज उधास, शान और तलत अज़ीज़ सहित कुछ सबसे बड़े नाम इसमें प्रदर्शन करेंगे।

प्रख्यात गायक सोनू निगम ने इन्स्टा ग्रामपर अपना समर्थन दिया।उन्होंने लिखा, "इस अभियान का समर्थन करने के लिए एक गीत से बेहतर कुछ नहीं है। मैं @संगीतसेतु_इन के योगदान इस्रा के इस सम्मोहक प्रयास में अपने साथियों के साथ कंधे से कंधा मिला कर परफॉर्म करने में सम्मानित महसूस कर रहा हूं। #इंडियाफाइट्सकॉरोन @पीएमओइंडिया "

कैलाश खेर ने अपने ट्विटर पर ट्वीट किया, "हम #पीएमकेअर्सफंड का समर्थन करने के लिए एक साथ रहे हैं। आप इन सभी १८ कलाकारों के शामिल हो सकते है। १० अप्रैल से १२ अप्रैल के बिच रात बजे से बजे तक प्रमुख ओटीटी और डी 2 एच प्लेटफार्मों पर लाइव संगीत सेट देखें। हमसे जुड़ें, हमारे साथ गाएं #इंडियाफाइट्सकॉरोन @पीएमओइंडिया @नरेंद्रमोदी"

शंकर-एहसान-लॉय संगीतकार तिकड़ी के गायक-संगीतकार शंकर महादेवन ने ट्वीट किया, “#IndiaFightScorona के लिए संगीत के सैनिकके रूप में खड़ा होना अद्भुत है। इतिहास ने हमें उदाहरण दिया है कि कैसे संगीत अत्यधिक अवसाद के समय में आत्मा को शांति देता है। @संगीतसेतु_इन आयोजन वास्तव में @ईस्राकॉपीराईट  का सराहनीय प्रयास है। "

अष्टपैलू पार्श्वगायक गायक शान ने ट्वीट किया, "अंधेरे समय में भी, संगीत सभी बाधाओं को पार करता है। मुझे इसमें शामिल करने के लिए @ईस्राकॉपीराइट का धन्यवाद, इसके जरिये  मैं भी मेरा  छोटा सा योगदान कर सकूं जो इस अभियान के लिए निश्चित रूप से महत्वपूर्ण होगा।  #इंडियाफाइट्सकोरोना #संगीतसेतू  #पीएमकेअर्सफंड" 

प्रसिद्ध संगीतकार सलीम-सुलेमान की जोड़ी के सलीम मर्चेंट ने ट्वीट किया, "संगीत सार्वभौमिक है और इसकी कोई सीमा नहीं है। मेरे देश के लिए #इंडियाफाईटकोरोना में सैनिक  रूप में खड़ा होना वास्तव में एक दुर्लभ सम्मान है। @ईस्राकॉपीराईट #संगीतसेतू के आयोजन के लिए बहुत बहुत धन्यवाद करताहूँ #पीएमकेअर्सफंड  @संगीतसेतू_इन" "

लोकप्रिय ग़ज़ल गायक तलत अज़ीज़ ने ट्विटर पर लिखा, "मेरे लिए #IndiaFightsCorona के साथ अपने सह-कलाकारों के साथ खड़े रहना एक भावनात्मक क्षण है। मैं संगीत के एक विनम्र छात्र के रूप में, @IsraCopyrite द्वारा आयोजित @MusicSet_in का हिस्सा होने का आनंद है। #संगीतसेतू #पीएमकेअर्सफंड"

वरिष्ठ पार्श्वगायिका कविता कृष्णमूर्ति ने ट्वीट किया, "संगीत ईश्वर है, ईश्वर संगीत है।#इंडियाफाइटसकोरोना का हिस्सा बनने से ज्यादा सुखद कुछ नहीं है। हम एक साथ खड़े हैं और  @संगीतसेतू_इन #संगीतसेतु  का आयोजन  करने केलिए  @ईस्राकोपीराईट के प्रयासों का धन्यवाद करते हैं।  #पीएमकेअर्सफंड"

इस्रा के सीईओ संजय टंडन ने कहा, “देश के प्रसिद्ध गायक लोगों का मनोरंजन करेंगे और उनके तनाव को कम करने का प्रयास करेंगे। मैं उन सभी कलाकारों को इस राष्ट्रीय सेवा के लिए धन्यवाद करता  हूं। इस प्रयास में हमारे साथ भागीदारी के लिए हम 'एमपीसी' और 'एक्सपी एंड डीबी लाइव' का भी धन्यवाद करते हैं। "



No comments:

Post a Comment