Tuesday 10 December 2019

सुदेश भोसले की आवाज में रिकॉर्ड हुआ पानीपत का गाना 'मर्द मराठा'



 ज्येष्ठ पार्श्व गायक सुदेश भोसले की आवाज जल्द हि प्रशंसक सुन सकते हैं  ऐतिहासिक महाकाव्य पर आधारित फिल्म पानीपत में। हाल ही में रिलीज गाना 'मर्द मराठा' को सुदेश भोसले ने अपनी आवाज दी हैं, यह गाये हुए अंग फिल्म के एक प्रमुख किरदार के लिये है. यह गाना झिंगाट और चिकनी चमेली फेम संगीत निर्देशक जोड़ी अजय-अतुल ने कंपोज किया हैं | इस संदर्भ में उन्होने  कहा, "मुझे एक उत्साही और रोमांचक गीत के संदर्भ में अजय-अतुल का फोन आया, उन्होंने मुझे बताया कि यह गीत जीत के बारे में है| जब मैं स्टूडियो पहुंचा तो आशुतोष गोवारीकर पहले से ही वहां मौजूद थे। उन्होंने मराठों के युद्ध के लिए पानीपत की पृष्ठभूमि को ध्यान से समझाया।”

इसे एक नियमित रिकॉर्डिंग के रूप में मानते हुए सुदेश भोसले ने जोर देकर कहा "कि यह बहुत मजेदार था और यह गीत बिल्कुल वैसा ही तैयार हुआ जैसा कि हमने सोचा था।" 
“अजय-अतुल ने लय ताल पर शानदार काम किया है। सभी गायकों ने अपने हिस्से को रिकॉर्ड किया और वहा से चले गये। प्रोमो के आउट होने के बाद ही मुझे यह सुनने को मिला और तब मुझे एहसास हुआ कि वाकई यह बेहतरींन गाना बना है। ”

यह गाना सोशल मीडिया पर आम लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। "बड़े परदे पर अपनी आवाज़ को देखना और सुनना यह  हमेशा एक अच्छा एहसास है| मैं खुद एक मराठा हूं। स्वाभाविक रूप से हमारे इतिहास, हमारे योद्धाओं और उनकी महानता के बारे में गाना मुझे महाराष्ट्र के लिए गर्व से भर देता है। यह गीत मेरी शैली का ही हैं | पावर पैक और ऊर्जावान." सुदेश भोसले ने यह बात कही।

संगीत निर्देशक जोड़ी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए, सुदेश भोसले को इस मेगा बजट ऐतिहासिक फिल्म पानीपत के साथ जुड़ने पर गर्व व्यक्त किया। फिल्म के बारे में उन्होने कहा, "आज के युवा पद्मावत, बाजीराव मस्तानी  जैसी ऐतिहासिक फिल्में देखना पसंद कर रहे  हैं। उन्हें हमारे इतिहास के बारे में पता होना चाहिए और इन फिल्मों के माध्यम से, जागरूकता बनी है ... पानीपत का युद्ध भी एक एतिहासिक  युद्ध था."

No comments:

Post a Comment